अपराधउत्तराखंडदेश-विदेशपर्यटनपुलिसयूथराजनीतिशिक्षासामाजिक

मुख्यमंत्री ने सर्वोच्च बलिदान देने वाले नायकों को किया याद, पुलिस कर्मियों को भी किया सम्मानित।

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 77 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री आवास में ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय एकता की शपथ भी दिलाई। साथ ही आपदा में मारे गए लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि। देश की आन बान शान को बनाए रखने के लिए लाखों वीरों ने अपने प्राण न्यौछावर किए। उन्हें शत-शत नमन।

पुलीस कर्मियों को  मेडल  पहनाकर सम्मानित  करते मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामना दी। मुख्यमंत्री ने देश की आजादी एवं मां भारती की रक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले महानायकों का स्मरण किया। उन्होंने कहा कि अमर बलिदानियों के सपनों के अनुरूप देश को आगे बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सराहनीय कार्य हो रहे हैं। आज भारत समर्थ, समरस एवं शक्तिशाली भारत के रूप में आगे बढ़ रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी मानसून सक्रिय है, प्रदेश में अतिवृष्टि से काफी नुकसान हुआ है। अतिवृष्टि से प्रदेश में हुए नुकसान का आकलन कराया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में अतिवृष्टि से हताहत हुए लोगों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है एवं उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से कामना की है।

लाल किले की प्राचीर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ध्वजारोहण करते व गार्ड ऑफ ऑनर लेते हुए

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उत्तराखंड पुलिस के चार पुलिस अधिकारियों को मुख्यमंत्री सराहनीय सेवा पदक से नवाजा गया। इनके अलावा एक अधिकारी को सराहनीय सेवा सम्मान चिह्न और एक को विशिष्ट कार्य के लिए सराहनीय सेवा सम्मान चिह्न दिया गया। परेड मैदान में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में सीएम धामी ने पुलिस अधिकारियों को मेडल लगाकर सम्मानित किया

–भदाणे विशाखा अशोक, एसपी रुद्रप्रयाग

– रेखा यादव, एसपी क्राइम, हरिद्वार

– अमित श्रीवास्तव द्वितीय, परिसहाय राज्यपाल

– सरिता डोबाल, एसपी सिटी देहरादून

सराहनीय सेवा के लिए सेवा के आधार पर सेवा सम्मान चिह्न

– हरीश वर्मा, डिप्टी कमांडेंट, 46वीं बटालियन पीएसी

विशिष्ट कार्य के लिए सराहनीय सेवा सम्मान चिह्न

– रेनू लोहानी, एएसपी, विजिलेंस

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button